विराट कोहली के फॉर्म के बारे में जहीर खान ने दिया बड़ा बयान, एक अहम वजह भी बताई

विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच में कुल 31 रन बना सके
विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच में कुल 31 रन बना सके

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। नवंबर 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने वाले कोहली से उम्‍मीद थी कि हाल ही में इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ संपन्‍न एजबेस्‍टन टेस्‍ट में कमाल करेंगे, लेकिन एक बार फिर वो असफल रहे।

एजबेस्‍टन टेस्‍ट में कोहली ने दो पारियों में क्रमश: 11 और 20 रन बनाए। अब कोहली अपना पूरा ध्‍यान आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप पर लगाएंगे, जो इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित होगा। कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने विराट कोहली के खराब फॉर्म पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। खान ने कहा कि कोहली काफी निराश होंगे क्‍योंकि उन्‍होंने स्‍तर काफी ऊंचा स्‍थापित किया है। खान ने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि फैब-4 में होने के अपने फायदे और नुकसान है।

जहीर खान ने क्रिकबज यूट्यूब चैनल ने हवाले से कहा, 'इस मामले में किसी भी खिलाड़ी को लीजिए और विशेषकर विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को, जो निश्चित ही निराश होंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्‍होंने अपने लिए काफी ऊंचा स्‍तर स्‍थापित किया है। फैंस को उनसे काफी उम्‍मीदें हैं। जैसे कि हम सभी जानते हैं कि कौन फैब-4 कहलाते हैं? स्‍टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और विराट कोहली। तो इनमें से जब भी कोहली के अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज रन बनाता है तो उसका प्रदर्शन ध्‍यान में रखा जाता है। अगर आप कहेंगे देखिए जो रूट ने रन बनाए तो विराट कोहली को भी रन बनाना चाहिए। तो इस तरह उनकी तुलना होती है।'

जहीर खान ने आगे कहा, 'कोहली ने अपने लिए काफी ऊंचा स्‍तर स्‍थापित किया है। हमने लंबे समय से नहीं देखा कि कोहली अपने फॉर्म में लौटे हो। वो इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन फिर बहुत अच्‍छी गेंद पर आउट हुए।'

विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्‍स में लगाया था। अब भारतीय टीम को नवंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ ही टेस्‍ट मैच खेलना है। उम्‍मीद की जा रही है कि कोहली तीन साल का सूखा खत्‍म करते हुए अपना अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट शतक जमाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar