Create

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में गंवाए 7 विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 224 रन बनाए हैं। कीवी टीम के पास फ़िलहाल कुल 238 रनों की बढ़त मौजूद है। मैट हेनरी 8 और डैरिल मिचेल 32 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

दिन की शुरुआत में इंग्लैंड ने कल के शतकवीर जो रूट का विकेट गंवाया। वह 176 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर चले गए। उनेक बाद बेन फॉक्स ने अर्धशतक पूरा किया। वह 56 रन बनाकर आउट हो गए। अन्य बचे हुए विकेट भी इंग्लैंड ने गंवा दिए और टीम पहली पारी में 539 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को 14 रनों की बढ़त मिली। ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। उनके अलावा ब्रैसवेल ने भी 3 विकेट चटकाए।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने ओपनर बल्लेबाज टॉम लैथम का विकेट गंवा दिया। वह 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विल यंग और डेवोन कॉनवे ने मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। वह अपने-अपने अर्धशतक पूरे करने में सफल रहे। यंग 56 और कॉनवे 52 रन बनाकर आउट हो गए। हेनरी निकोल्स ने 3 रन बनाए। डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने इस पारी में भी भागीदारी करने का प्रयास किया और शुरुआत अच्छी हुई लेकिन ब्लेंडल 24 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रैसवेल ने भी 25 रनों का योगदान दिया। स्टंप्स तक न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट पर 224 रन था। मिचेल 32 और हेनरी 8 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में पॉट्स ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 553/10, 224/7

इंग्लैंड: 539/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment