जो रूट ने जड़ा नाबाद शतक, इंग्लैंड ने दिया न्यूजीलैंड को करारा जवाब

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में खेलते हुए इंग्लैंड (England) ने करारा जवाब दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 473 रन बनाए। जो रूट 163 और बेन फॉक्स 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से अभी 80 रन पीछे है।

कल के स्कोर 1 पर 90 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सबसे पहले एलेक्स लीज का विकेट गंवाया। वह 67 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से ओली पोप और जो रूट ने मोर्चा संभाला और मिलकर एक बड़ी शतकीय भागीदारी की। ओली पोप अपना शतक पूरा करने के बाद 145 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि जो रूट क्रीज पर बने रहे और अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। जॉनी बेयरस्टो ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और 8 रन पर चलते बने।

रूट को कप्तान बेन स्टोक्स का साथ मिला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। रूट अपना शतक बनाने में सफल रहे लेकिन बेन स्टोक्स 46 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से रूट का साथ देने के लिए बेन फॉक्स क्रीज पर आए। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए अविजित अर्धशतकीय भागीदारी की। दिन का खेल समाप्त होने तक रूट 163 और फॉक्स 24 रन बनाकर क्रीज पर थे। इस तरह इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट पर 473 रन बनाए। कीवी टीम से मेजबान टीम अभी 80 रन पीछे है। ट्रेंट बोल्ट ने अब तक 3 विकेट झटके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 553/10

इंग्लैंड पहली पारी: 473/5

Quick Links

Edited by Naveen Sharma