डैरिल मिचेल का बड़ा शतक, न्यूजीलैंड ने लगाया रनों का अम्बार, इंग्लैंड ने भी की शानदार बैटिंग

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Two

इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी में 1 विकेट पर 90 रन बनाए। एलेक्स लीज (Alex Lees) 34 और ओली पोप (Ollie Pope) 51 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से फ़िलहाल 463 रन पीछे है।

कल के स्कोर 4 विकेट पर 318 रनों से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने इंग्लिश गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाए रखा। दोनों बल्लेबाजों ने अपने शतक भी पूरे किये। इस बीच ब्लंडेल शतक के बाद 106 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि मिचेल टिके और और उनको पहला मैच खेल रहे ब्रैसवेल का बखूबी साथ मिला। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। ब्रैसवेल 49 रन बनाकार चलते बने। यहाँ से डैरिल मिचेल ने अकेले ही जिम्मा संभाला और टीम को 553 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। हालांकि उनका दुर्भाग्य था कि वह अपना दोहरा शतक पूरा किये बगैर 190 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। ब्रॉड, स्टोक्स और लीच को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। जैक क्रॉली महज 4 रन के निजी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बन गए। इसके बाद एलेक्स लीज और ओली पोप ने पारी आगे बढ़ाई और दूसरे विकेट के लिए अविजित अर्धशतकीय भागीदारी की। दिन का खेल समाप्त होने तक दोनों क्रीज पर टिके रहे। ओली पोप 51 और लीज 34 रन बनाकर क्रीज पर थे। स्टंप्स पर इंग्लैंड का स्कोर 1 विकेट पर 90 रन था।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 553/10

इंग्लैंड पहली पारी: 90/1

Quick Links