Create
Notifications

जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट में जड़ा टी20 स्टाइल का शतक, इंग्लैंड को अकेले मैच जिताया

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसर टेस्ट मैच में पांचवें दिन यादगार जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड से 299 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे 5 विकेट पर हासिल कर इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को तूफानी शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

दिन की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 224 रन से आगे खेलना शुरू किया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 284 रनों पर समाप्त हो गई। डैरिल मिचेल ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। एंडरसन और पॉट्स ने 2-2 विकेट झटके। इस तरह इंग्लैंड की टीम को 299 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने सबसे पहले जैक क्रॉली का विकेट गंवा दिया। वह खाता नहीं खोल पाए। उनके बाद ओली पोप भी 18 रन बनाकर चलते बने। कुछ ही देर में जो रूट भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। एलेक्स लीज बेहतरीन खेल रहे थे लेकिन वह 44 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 93 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। यहाँ से चमत्कार देखने को मिला।

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई शुरु की और टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की। बेयरस्टो ने छक्कों और चौकों की बरसात करते हुए 77 गेंद में ही शतक पूरा कर लिया। वह अकेले ही इंग्लैंड की टीम को के करीब ले गए। बेयरस्टो ने 92 गेंद में 136 रन बनाए। बेन स्टोक्स 75 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ बेन फॉक्स 12 रन बनाकर खड़े थे। इस तरह इंग्लैंड ने 50 ओवर में 299 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया। कीवी टीम के लिए बेयरस्टो की पारी किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। बोल्ट ने दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 और इंग्लैंड की टीम ने 539 रन बनाए थे।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 553/10, 284/10

इंग्लैंड: 539/10, 299/5


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...