Create

न्यूजीलैंड की बेहतरीन बल्लेबाजी, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन बनाया बड़ा स्कोर

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड (England) के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली। पहले दिन स्टंप्स तक कीवी टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 318 रनों का स्कोर बनाया। कीवी बल्लेबाज डैरिल मिचेल 81 और टॉम ब्लंडेल 67 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

केन विलियमसन की अनुपस्थिति में कप्तान बनाए गए टॉम लैथम टॉस हार गए। इंग्लैंड ने कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की टीम के ओपनरों ने नई गेंद का बखूबी सामना किया। टॉम लैथम और विल यंग ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इस बीच विल यंग 47 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

टॉम लैथम ने भी शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वह इसे बरकरार रखने में नाकाम रहे और 26 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद डेवोन कॉनवे और हेनरी निकोल्स ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। निकोल्स 30 रन बनाकर आउट हो गए। कॉनवे अपने अर्धशतक के करीब जाकर 46 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इस तरह न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 169 रन हो गया। यहाँ से डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने बड़ी शतकीय भागीदारी करते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। अपने-अपने अर्धशतक बनाने के बाद भी ये क्रीज पर अंतिम गेंद तक बने रहे। खेल समाप्ति तक न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट 318 रन था। मिचेल 81 और ब्लंडेल 67 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड की टीम के लिए जेम्स एंडरसन ने 2 और बेन स्टोक्स ने 2 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 318/4

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment