लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला। दोनों ही टीमों के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को परेशान किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 7 विकेट पर 116 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से अभी 16 रन पीछे है। स्टुअर्ट ब्रॉड 4 और बेन फॉक्स 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कीवी टीम पहली पारी में 132 रन पर आउट हो गई थी।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज विल यंग 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद टॉम लैथम भी 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। विलियमसन 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इस तरह विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। आधी कीवी टीम 27 रन पर आउट हो गई। इस बीच कॉलिन डी ग्रैंडहोम अकेले ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने क्रीज पर टिकने का प्रयास किया। वह 42 रन बनाकर नाबाद रहे और न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में 132 पर आउट हो गई। जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने इंग्लैंड के लिए 4-4 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की। जैक क्रॉली और एलेक्स लीज ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। इस बीच क्रॉली 43 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ओली पोप 7 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से इंग्लैंड के विकेट गिरने शुरू हो गए। 92/2 के स्कोर से लगातार अंतराल पर खिलाड़ी आउट हुए। रूट 11 और स्टोक्स 1 रन बनाकर चलते बने। इस तरह इंग्लैंड की स्थिति भी खराब हो गई और स्टंप्स तक स्कोर 7 विकेट पर 116 रन रहा। ब्रॉड 4 और फॉक्स 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमिसन ने 2-2 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 132/10

इंग्लैंड पहली पारी: 116/7

Quick Links

Edited by Naveen Sharma