Create

इंग्लैंड के खिलाड़ी के सिर में लगी भारी चोट, बीच में ही टेस्ट मैच से हुआ बाहर

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड (England) के खिलाड़ी जैक लीच (Jack Leach) को कन्कशन के चलते बाहर होना पड़ा। उनकी जगह लेग स्पिनर मैट पार्किन्सन को टीम में शामिल किया गया। लीच टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कन्कशन प्रोटोकॉल एक खिलाड़ी को मैच से बाहर होने की अनुमति देता है, इसके लिए आने वाला खिलाड़ी उसी के अनुरूप होना चाहिए। लीच स्पिनर हैं और पार्किन्सन भी स्पिनर हैं। पार्किन्सन को मैनचेस्टर से बुलाया गया है। आते ही वह टीम में शामिल हो जाएँगे।

डॉम बेस और मोईन अली (पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था) उन्होंने वापस खेलने की इच्छा का संकेत दिया था लेकिन पार्किन्सन ने बाजी मारते हुए टीम में बाजी मार ली। लंकाशायर के लिए खेलने वाले पार्किन्सन ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 126 विकेट झटके हैं।

इस मुकाबले में लीच ने एक गेंद को रोकने का प्रयास कियाऔर रस्सी के पास से गेंद को अंदर डाला लेकिन उनके सिर पर चोट लगी। इस प्रक्रिया में उनकी गर्दन में भी चोट लगी। इस दौरान सबसे पहले न्यूजीलैंड की मेडिकल टीम मैदान पर आई और लीच की देखभाल की। बाद में वह खुद चलकर पवेलियन लौटे।

Matt Parkinson has been named as the concussion substitute for Jack Leach.

मेजबान बोर्ड की मेडिकल टीम ने भी लीच की जांच की और ईसीबी के एक बयान में कहा कि क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर में चोट लगने के बाद जैक लीच के सिर में कन्कशन के लक्षण हैं। कन्कशन दिशानिर्देशों के अनुसार उनको टेस्ट मैच से बाहर करने का निर्णय लिया है।

कीवी टीम के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के लिए यह बड़ा झटका था। इसके अलावा उनके लिए सब कुछ सही जा रहा था। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने कीवी टीम को शुरुआत में ही 3 बड़े झटके दिए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment