Create

न्यूजीलैंड के फाइटबैक के बाद इंग्लैंड की गेंदबाजी पर पूर्व कप्तान ने उठाए बड़े सवाल

Nitesh
इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए जूझते नजर आए
इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए जूझते नजर आए

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (New zealand Cricket Team) की जबरदस्त बल्लेबाजी के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपनी टीम की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की गेंदबाजी में कोई वैरायटी नहीं है और एक ही तरह की गेंदबाजी सारे बॉलर करते हैं। उनके मुताबिक इंग्लैंड की गेंदबाजी में विविधिता की जरूरत है।

लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दूसरे दिन स्टंप्स तक कीवी टीम ने दूसरी पारी में खेलते हुए 4 विकेट पर 236 रन बना लिए हैं। टॉम ब्लंडेल 90 और डैरिल मिचेल 97 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कीवी टीम के पास कुल 227 रनों की बढ़त हो गई है।

हालांकि एक समय न्यूजीलैंड ने सिर्फ 56 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद टॉम ब्लंडेल और डैरिल मिचेल ने पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिए नाबाद 180 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इंग्लैंड को गेंदबाजी में वैरायटी की जरूरत है - नासिर हुसैन

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने कहा कि टॉम ब्लंडेल और डैरिल मिचेल को आउट करने के लिए इंग्लैंड को एक तेज गति से डालने वाले गेंदबाज या फिर एक बेहतरीन स्पिनर की जरूरत है।

उन्होंने कहा "डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की शानदार बल्लेबाजी से पता चलता है कि इंग्लैंड को अभी भी अपने अटैक में वैरायटी की जरूरत है। वो या तो फिर एक्स्ट्रा पेस लेकर आएं या फिर एक बेहतरीन क्वालिटी वाला स्पिनर लेकर आएं।"

नासिर हुसैन ने ये भी कहा कि इंग्लैंड को पाकिस्तान दौरे से पहले एक गेम प्लान बनाना होगा ताकि वो फ्लैट पिचों पर विकेट निकाल सकें। उनके मुताबिक पाकिस्तान में पिचें एकदम फ्लैट होती हैं और इंग्लैंड को वहां पर विकेट चटकाने के लिए काफी काम करना होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment