Create

इंग्लैंड की लचर बल्लेबाजी के बावजूद टीम के नए खिलाड़ी ने जताया जीत का भरोसा

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 132 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इंग्लैंड की भी हालत कुछ ऐसी ही रही और उन्होंने सिर्फ 116 रन तक 7 विकेट गंवा दिए हैं। हालांकि इसके बावजूद टीम के नए खिलाड़ी मैटी पॉट्स का मानना है कि मेहमान टीम इस मुकाबले में बनी हुई है और वो शानदार वापसी कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई और कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया। आधी कीवी टीम 27 रन पर आउट हो गई। इस बीच कॉलिन डी ग्रैंडहोम अकेले ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने क्रीज पर टिकने का प्रयास किया। वह 42 रन बनाकर नाबाद रहे और न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में 132 पर आउट हो गई। जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने इंग्लैंड के लिए 4-4 विकेट झटके। मैटी पॉट्स ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही 4 विकेट लेने का कारनामा किया।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की। जैक क्रॉली और एलेक्स लीज ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े लेकिन इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और 116 रन तक टीम ने 7 विकेट गंवा दिए।

हम इस टेस्ट मैच में बने हुए हैं - मैटी पॉट्स

हालांकि डेब्यूटेंट मैटी पॉट्स का मानना है कि मेजमान टीम अभी भी इस मुकाबले में वापसी कर सकती है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कहा,

हम यहां पर लोगों को एंटरटेन करने के लिए आए थे और हमने ऐसा किया भी। मैंने पूरे दिन के खेल का लुत्फ उठाया और टीम ने भी इसका आनंद लिया। हम अभी इस टेस्ट मैच को जीत सकते हैं। खेल के दूसरे दिन हम अटैक करके खेलेंगे। अगर कीवी टीम हमें दो पंच मारेगी तो हम उन्हें चार पंच मारेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment