पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अहम कारणों से प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 से बाहर

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 सीरीज में लाहौर लेग से पहले पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) को एक बड़ा झटका लगा है। प्रमुख तेज गेंदबाज नसीम शाह को सीने में संक्रमण के बाद तेज बुखार के कारण पांचवें मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रवक्ता ने कहा कि शाह को पहले बुखार के कारण अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं।

सूत्रों ने पहले बताया था कि डॉक्टरों के द्वारा समस्या का पता लगाने के लिए उन्हें डेंगू परीक्षण सहित विभिन्न परीक्षणों से गुजरना पड़ा। पीसीबी प्रवक्ता ने कहा कि शाह को अन्य मैचों में शामिल करना उनकी मेडिकल रिपोर्ट के नतीजों पर निर्भर करेगा।

पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की टीम सात टी20 मैचों की सीरीज में खेलने के लिए आई है। सीरीज में अब तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं और पांचवां मैच बुधवार को लाहौर में खेला जाना है। अब तक खेले गए मुकाबलों में दोनों टीमों ने 2-2 जीत दर्ज की है। सीरीज फ़िलहाल बराबरी पर है। इंग्लैंड की टीम ने कुछ मुख्य खिलाड़ियों के बगैर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण बाहर हैं। हालांकि खबरें आ रही हैं कि वह जल्दी ही फिट होकर टीम में वापसी कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप तक अफरीदी के फिट होने की उम्मीद जताई गई है। ऐसे में देखना होगा कि वह कब तक ठीक होकर वापसी करते हैं। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मध्य क्रम की फ्लॉप बल्लेबाजी से परेशान दिखाई दे रही है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment