इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम वनडे का निराशाजनक अंत, सीरीज बराबरी पर हुई खत्म 

क्विंटन डी कॉक ने बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (PIC - Getty Images)
क्विंटन डी कॉक ने बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (PIC - Getty Images)

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लीड्स में खेला गया वनडे सीरीज (ENG vs SA) का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। इसी वजह दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका ने 27.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 159 रन बना लिए थे लेकिन इसके आगे खेल संभव नहीं हो पाया और मैदानी अम्पायर्स ने मैच को बिना किसी नतीजे के समाप्त कर दिया।

इससे पहले टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और जानेमन मलान 11 रन बनाकर डेविड विली की गेंद पर आउट हुए। यहाँ से क्विंटन डी कॉक को रासी वैन डर डुसेन का साथ मिला और दोनों ने टीम के स्कोर को 99 रन तक पहुँचाया। डुसेन को 26 रन के निजी स्कोर पर आदिल रशीद ने बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवाया। इस बीच क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। बारिश की वजह से जब खेल रुका तब डी कॉक 92 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं एडेन मार्करम भी 24 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बारिश की वजह से दोनों टीमों के लिए 45-45 ओवर निर्धारित थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका की पारी के 28वें ओवर के बाद खेल दोबारा शुरू नहीं हुआ और मैच बिना नतीजे के समाप्त हो गया। इस तरह सीरीज भी 1-1 से बराबर रही।

सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रनों से हराकर जबरदस्त जीत हासिल की थी। इसके बाद दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को सौ रनों के अंदर ढेर करते हुए 118 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

दोनों टीमों के बीच 27 जुलाई से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जायेगी। पहला मैच ब्रिस्टल में खेला जायेगा। वहीं दूसरा मुकाबला कार्डिफ में 28 जुलाई को और अंतिम मुकाबला साउथैम्पटन में 31 जुलाई को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now