इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश से धुला

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। हालांकि कुछ मौकों पर उम्मीद थी कि मुकाबला शुरू होगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कई बार के निरीक्षण के बाद अम्पायरों ने भी दिन का खेल समाप्त होने का ऐलान कर दिया।

लगातार बारिश के कारण इस मैच में देरी हुई और टॉस भी समय पर नहीं हो पाया। बाद में टॉस हुआ लेकिन मुकाबला शुरू नहीं हुआ। दिन के खेल में एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पिच की नमी का फायदा उठाने के लिए स्टोक्स ने यह फैसला लिया। कुछ मौकों पर बारिश रुकी लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश के खलल ने कई बार रुकावटें पैदा की। इसके बाद खेल समाप्ति का ऐलान कर दिया गया।

तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। पहले मैच में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी। इसके बाद अगले मैच में इंग्लिश टीम ने वापसी करते हुए जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी हासिल की।

टॉस के बाद दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

दक्षिण अफ्रीका

डीन एल्गर (कप्तान), सैरेल एर्वी, कीगन पीटरसन, रयान रिकेल्टन, खाया ज़ोंडो, काइल वेरेयन्ने (विकेटकीपर), वियान मल्डर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma