Create

इंग्लैंड की शर्मनाक हार को लेकर भड़के पूर्व कप्तान, टीम के प्रदर्शन पर दिया तीखा बयान

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) भड़क गए। उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर तीखा बयान दिया। कुक ने कहा कि मैच से पहले फर्स्ट क्लास गेम की कमी के कारण ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि हार के लिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए।

बीबीसी से बातचीत में कुक ने कहा कि अजीब बात यह है कि हम आम तौर पर दौरा करने वाली टीम के बारे में बात करते हैं जो पर्याप्त मैच अभ्यास के साथ श्रृंखला में चल रही है। हम हमेशा कहते हैं कि टेस्ट सीरीज में आमतौर पर इंग्लैंड के पास पहले मैच में ऐसा फायदा होता है। यह समझ से बाहर कि जब कोई टेस्ट मैच श्रृंखला चल रही हो तो किसी के खेलने के लिए कोई प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं चल रहा है।

कुक ने यह भी कहा कि बेहतर तैयारी के लिए इस तरह के शेड्यूल को बदलने की आवश्यकता है। इसे बदलना होगा और कोई बहाना भी नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 12 रनों से हराया। इस तरह से बुरी तरह हार के बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा। इंग्लैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 165 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। कगिसो रबाडा ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके।

Tourists' seamers fire 🇿🇦 to big victory @HomeOfCricket 🏏 #ENGvSA

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 326 रन बनाते हुए एक बड़ी बढ़त हासिल की। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मामला मुश्किल हो गया। मेजबान टीम दूसरी पारी में 149 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने एक बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की। कगिसो रबाडा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...