दक्षिण अफ्रीका का अहम खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। गेंदबाज एंडील फेहलुकवायो सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। कनक्शन के कारण उनको बाहर रखा गया है। प्रोटोकॉल की वजह से यह दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है।

मैदान पर पहले वनडे में फील्डिंग करते हुए फेहलुकवायो और केशव महाराज के बीच टक्कर हो गई थी। फेहलुकवायो का सिर महाराज के कंधे से जोर से टकरा गया था। इसके बाद उनके ठोड़ी पर चोट भी लग गई थी। इस वजह से उनको कनक्शन प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

कनक्शन में खिलाड़ी बदलने का नियम है इसलिए उनकी जगह पहले वनडे में ड्वेन प्रिटोरियस को शामिल किया गया था। उन्होंने तीन ओवर डाले थे और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। फेहलुकवायो अब उम्मीद कर रहे होंगे कि वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज तक फिट होकर वापस लौट आएं। अंतिम दो वनडे मुकाबले शुक्रवार और रविवार को खेले जाने हैं। तब तक उनके फिट होने की उम्मीद की जा सकती है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड दौरे पर बेहतरीन शुरुआत की है। मेजबान टीम को पहले वनडे मुकाबले में 62 रनों से हराते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। अब दूसरे वनडे में जीत के साथ वे सीरीज पर कब्जा जमाने का प्रयास करेंगे। इंग्लैंड की टीम को हाल ही में वनडे सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। जोस बटलर की टीम के लिए दूसरे मैच में चुनौती रहेगी। उनके लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन