Create

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

इंग्लैंड की टीम में फॉक्स को शामिल किया गया है
इंग्लैंड की टीम में फॉक्स को शामिल किया गया है

इंग्लैंड (England) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले अपने पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। मेजबान टीम ने पिछले महीने एजबेस्टन में भारत पर अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली टीम से एकमात्र बदलाव किया। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम के लिए बेन फॉक्स को सैम बिलिंग्स की जगह लिया गया है।

कोरोना संक्रमित होने के बाद फॉक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बीच में हटना पड़ा। 29 वर्षीय विकेटकीपर भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए समय पर ठीक नहीं हो सके और बिलिंग्स को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

मेजबान टीम एलेक्स लीज़ और जैक क्रॉली के साथ ही ओपनिंग स्लॉट में जाने वाली है, जिन्होंने पिछले सात टेस्ट मैचों में नई गेंद का सामना किया है। ओली पोप अपनी पोजीशन में खराब प्रदर्शन के बावजूद नंबर 3 पर बने रहेंगे। पूर्व कप्तान जो रूट, फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो और स्टोक्स मध्यक्रम में खेलते हुए दिखाई देंगे। इंग्लैंड की टीम की सफलता में यह तीन खिलाड़ी अहम हैं और इनके प्रदर्शन पर ही टीम का भाग्य निर्धारित होता है।

We have announced our XI to take on @OfficialCSA! 🏏🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvSA 🇿🇦 @LV_Cricket #RedForRuth

उनके बाद विकेटकीपर फॉक्स होंगे। वह अपनी जोरदार वापसी करना चाहेंगे। जहाँ तक गेंदबाजी का सवाल है, तो इसमें मैट पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के रूप में तीन तेज गेंदबाज होंगे। वहीँ स्पिनर के तौर पर सिर्फ जैक लीच खेलेंगे। टीम में वापस आए रॉबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर इस समय है। हालांकि मेहमान टीम अपने अभ्यास मैच में पराजित हो गई थी।

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment