Create

कगिसो रबाडा ने प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने जाने के बाद दिया बड़ा बयान

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
निरंजन

इंग्लैंड (England) ने अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 9 विकेट के बड़े अंतर से मुकाबला जीता। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने अपने खेल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

कगिसो रबाडा ने कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे टॉस से ही हर मैच का फैसला हो गया हो। हमने लॉर्ड्स में टॉस जीता और चीजें हमारे अनुकूल हो गईं। हम अपेक्षाकृत युवा टीम हैं, इस सीरीज से काफी कुछ सीखने को मिला है। मैं दूसरे टी20 में चोटिल हो गया था, मुझे यकीन नहीं था कि मैं पहले टेस्ट में जगह बना पाऊंगा या नहीं। मेडिकल स्टाफ उत्कृष्ट था।

उन्होंने आगे कहा कि तेज गेंदबाजी विभाग में प्रतिभा को देखना रोमांचक है। टीम में काफी प्रतिभा है। यह एक साथ स्ट्रिंग करने और एक टीम के रूप में खेलने के बारे में है। आप गेम को कभी हल्के में नहीं ले सकते, आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। यह काम पूरा करने का तरीका खोजने के बारे में है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कगिसो रबाडा की गेंदबाजी में कमी नहीं थी। उन्होंने अपने तीन मैचों में कुल 14 विकेट झटके और दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजी यूनिट को मजबूती प्रदान की।

सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद अगले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की और बराबरी हासिल कर ली। अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...