Create

रॉबिन्सन की घातक गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ़्रीकी टीम सस्ते में ढेर, इंग्लैंड की भी खराब बल्लेबाजी

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Three

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड (England) ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 154 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम को 36 रन की बढ़त है। बेन फॉक्स 11 और रॉबिन्सन 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

तीसरा टेस्ट मैच तीसरे दिन शुरू हुआ और इसमें गेंदबाजों का बोलबाला रहा। इंग्लैंड ने पहले दिन टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बैटिंग के लिए कहा था लेकिन बारिश के कारण खेल नहीं हुआ। इसके बाद दूसरे दिन का खेल क्वीन एलिजाबेथ के निधन के कारण नहीं हुआ। तीसरे दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर का विकेट गंवाया। वह 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद सैरेल एर्वी भी बिना खाता खोले चलते बने। कीगन पीटरसन 12 और रिक्लेटन 11 रन बनाकर चलते बने। लगातार अंतराल पर दक्षिण अफ़्रीकी टीम के विकेट गिरते रहे। उनके लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्को यानसेन थे। वह 30 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 118 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिन्सन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किये। स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 4 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की भी खराब शुरुआत रही। एलेक्स लीज 13 और जैक क्रॉली 5 रन बनाकर आउट हो गए। जो रूट कुछ देर के लिए क्रीज पर टिके लेकिन वह भी 23 रन बनाकर चलते बने। कप्तान बेन स्टोक्स के बल्ले से रन आने की उम्मीद रही लेकिन वह 6 रन बनाकर चलते बने। ओली पोप ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के लिए 67 रन बनाए। 7 विकेट पर 154 के स्कोर पर खराब लाईट के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया। बेन फॉक्स 11 और रॉबिन्सन 3 रन बनाकर क्रीज पर थे। मार्को यानसेन ने 4 और कगिसो रबाडा ने 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment