Create

इंग्लैंड का बांग्लादेश दौरा 2023 तक हुआ पोस्टपोन, बड़ी वजह आई सामने

Nitesh
इंग्लैंड  vs बांग्लादेश
इंग्लैंड vs बांग्लादेश

इंग्लैंड का बांग्लादेश दौरा मार्च 2023 तक पोस्टपोन हो गया है। इंग्लैंड की टीम सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश का दौरा करने वाली थी लेकिन अब इसे अगले दो सालों तक के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड दोनों ने मिलकर आपसी सहमति से ये फैसला लिया है। 2023 में भी इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

इंग्लैंड की टीम मार्च 2023 के पहले दो हफ्ते तक बांग्लादेश में रहने वाली है। लिमिटेड ओवर्स के सभी मुकाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम और चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के कारण सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल्स की वजह से इस टूर को रिशेड्यूल करने का फैसला किया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक बीसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें काफी क्रिकेट खेल रही हैं और इसी वजह से हम ईसीबी के साथ ये बातचीत करेंगे कि क्या इस सीरीज को वर्ल्ड कप के बाद कराया जा सकता है।

इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL के लिए रहेंगे उपलब्ध

इंग्लैंड का बांग्लादेश दौरा पोस्टपोन होने की वजह से अब इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के सेकेंड फेज के लिए उपलब्ध रहेंगे। आईपीएल के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर से होने वाली है और विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता बीसीसीआई के लिए एक चिंता का विषय थी। हालांकि अब धीरे-धीरे सभी टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के लिए खाली हो रहे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी कह दिया था कि उनके प्लेयर आईपीएल में हिस्सा लेंगे।

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम भी इस वक्त टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इसकी वजह ये है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में ही होगा और आईपीएल के बचे हुए मैच भी यूएई में ही खेले जाएंगे। ऐसे में सभी प्लेयर आईपीएल में खेलकर वहां के कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढाल सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment