Create
Notifications

पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड ने भी किया दौरा रद्द

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक मीटिंग करते हुए यह निर्णय लिया है
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक मीटिंग करते हुए यह निर्णय लिया है
Naveen Sharma
visit

न्यूजीलैंड (New Zealand) के बाद अब इंग्लैंड (England) ने भी पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है। इंग्लिश टीम को पाकिस्तान में जाकर 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। इंग्लिश टीम के निर्णय के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। भविष्य में भी अन्य टीमों के आने को लेकर भी अब संशय बना रहेगा और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए टीमें शायद कुछ साल और वहां खेलने के लिए नहीं आए।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए, जिसमें पुरुषों के मुकाबलों के साथ-साथ डबल हेडर के रूप में महिलाओं का एक छोटा दौरा भी शामिल था। ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान दौरे के लिए मीटिंग की जिसमें अक्टूबर में होने वाले दौरे के फैसले को वापस लेना तय किया गया।

न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लिश टीम भी शायद ही पाकिस्तान में खेलने के लिए आए। अंत में वही कुछ देखने को मिला। न्यूजीलैंड की टीम के जाने के बाद इंग्लैंड ने पाक दौरे पर फैसला लेने में देरी नहीं की और तुरंत इसको लेकर मीटिंग की गई।

इंग्लैंड बोर्ड ने अगले साल खेलने की प्रतिबद्धता जताई

हालांकि इंग्लैंड ने सुरक्षा को लेकर कोई कारण नहीं बताया लेकिन टीम की मानसिक स्थिति को प्राथमिकता देने की बात करते हुए कोरोना में दौरे को रद्द करने का बयान दिया। ईसीबी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान दौरा टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आदर्श नहीं होगा। ईसीबी ने देश में हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के संबंध में सामान्य स्थिति हासिल करने के लिए पीसीबी के प्रयासों की तारीफ की और अपने सख्त फैसले के लिए अपनी ईमानदारी से माफी की पेशकश की। उन्होंने 2022 में वहां का दौरा करने की अपनी प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

"We can confirm that the Board has reluctantly decided to withdraw both teams from the October trip." 🇵🇰 #PAKvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के दौरे से हटने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड वहां जाकर भी नहीं खेली थी। ऐसे में इंग्लैंड के पास अभी मामला घर में ही था और उन्होंने दौरा रद्द कर दिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now