Create

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान

England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड (England) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम में हैरी ब्रूक को शामिल किया गया है। इसका अर्थ यह है कि हैरी अब अपना डेब्यू करने वाले हैं। दोनों देशों के बीच अब तक खेले गए दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

ब्रूक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, जिसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तान वाली भारतीय टीम के खिलाफ भी खेला। गोल्फ खेलने के दौरान जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने के बाद ब्रूक के खेलने का एक मौका बना। बेयरस्टो का नहीं होने इंग्लिश टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इंग्लैंड की टीम से वह लम्बे समय के लिए बाहर हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी बेयरटीस्टो नहीं खेलेंगे।

32 वर्षीय बेयरस्टो 2022 में टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 1000 से अधिक रन बनाए हैं। ब्रूक को बेयरस्टो की जगह टीम में शामिल करने के अलावा इंग्लैंड ने अन्य कोई बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में नहीं किया है। देखा जाए तो दोनों टीमों के लिए यह अहम मैच होगा। सीरीज में यह मुकाबला निर्णायक की भूमिका निभाएगा। इंग्लैंड की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

This is how we will line up for our final Test of the summer! 💪🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvSA 🇿🇦 https://t.co/Qwm4Zm9Jbs

इंग्लैंड के दिग्गज जो रूट अब तक इस सीरीज में खास नहीं कर पाए हैं। उनके बल्ले से रन देखने को नहीं मिले हैं। इस मुकाबले में रूट के बल्ले से एक बड़ी पारी की उम्मीद सभी को होगी। देखना होगा कि दोनों टीमों की तरफ से किस तरह की रणनीति देखने को मिलती है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीज, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, बेन फॉक्स (कीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment