T20 World Cup से पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर हुई पिटाई, इंग्लैंड के सामने बेबस नजर आए हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे दिग्गज

पाकिस्तान के गेंदबाजों की काफी पिटाई हुई
पाकिस्तान के गेंदबाजों की काफी पिटाई हुई

Pakistan Bowlers Thrashed by England Batters : टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम की तैयारी उतनी अच्छी नहीं रही है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। टीम एक भी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ नहीं जीत पाई। वहीं चौथे और आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाजों की भी जमकर पिटाई हुई। हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे टीम के मेन गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा टी20 मुकाबला लंदन में खेला गया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 157 रन बनाकर सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से उस्मान खान और कप्तान बाबर आजम के अलावा बाकी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। बाबर आजम ने 22 गेंद पर 36 रन बनाए और उस्मान खान ने 21 गेंद पर 38 रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी 16 गेंद पर 23 रन बनाए। हालांकि टीम का मिडिल ऑर्डर उतना योगदान नहीं दे पाया। फखर जमान 9 रन ही बना सके और आजम खान और शादाब खान खाता भी नहीं खोल सके।

फिल साल्ट और जोस बटलर ने की धुआंधार बल्लेबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को बिल्कुल भी दिक्कत नहीं हुई। टीम ने काफी धमाकेदार बल्लेबाजी की। फिल साल्ट और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले 6.2 ओवर में ही 82 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। फिल साल्ट ने 24 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। जबकि जोस बटलर ने 21 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली। इसके बाद निचले क्रम में जॉनी बेयरेस्टो ने 16 गेंद पर 28 और हैरी ब्रूक ने 14 गेंद पर नाबाद 17 रन बनाकर टीम को 15.3 ओवर में ही टार्गेट तक पहुंचा दिया।

पाकिस्तान के दो मेन गेंदबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह काफी महंगे साबित हुए। नसीम शाह ने 4 ओवर में 51 रन दे दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। जबकि हारिस रऊफ ने 3 विकेट तो जरुर लिए लेकिन 3.3 ओवर में 38 रन भी दे दिए। मोहम्मद आमिर को भी 2 ओवर में 27 रन पड़ गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now