इंग्लैंड ने 15वें ओवर में मैच खत्म कर पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, बाबर आज़म की तूफानी पारी गई बेकार

Pakistan v England - 6th IT20
Pakistan v England - 6th T20I Match

इंग्लैंड (England) ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को छठे टी20 मुकाबले में 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। सीरीज अब 3-3 से बराबरी पर है और एक मैच बाक़ी है। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और मोहम्मद रिज़वान की अनुपस्थिति में ओपन करने आए मोहम्मद हारिस का विकेट झटका। वह 7 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद शान मसूद भी बिना खाता खोले आउट हो गए। यहाँ से इंग्लैंड ने मुकाबले में पकड़ बनाई लेकिन बाबर आज़म ने एक छोर संभाले रखा। दूसरे छोर से हैदर अली ने 18 और इफ्तिखार ने 31 रन बनाए। बाबर आज़म अपना अर्धशतक जड़ने के बाद तेजी से खेलने लगे। उन्होंने 59 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 87 रन बनाकर टीम का स्कोर 6 विकेट पर 169 रनों तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए सैम करन और डेविड विली ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और तेज शुरुआत की। इंग्लैंड के ओपनर फिलिप साल्ट और एलेक्स हेल्स ने तेजी से खेलते हुए पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। इस बीच हेल्स 12 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद डेविड मलान खेलने के लिए आए और उन्होंने भी तेज बैटिंग की। इंग्लैंड ने पावरप्ले के 6 ओवर में 1 विकेट पर 82 रन बना दिए। साल्ट ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। डेविड मलान 18 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद बेन डकेट आए और इंग्लैंड ने अन्य विकेट नहीं गंवाया। उन्होंने साल्ट के साथ मिलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। साल्ट ने 41 गेंदों में 88 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा डकेट ने 16 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma