Create
Notifications

श्रीलंका की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में किया सूपड़ा साफ

England v Sri Lanka - T20 International Series Third T20I
England v Sri Lanka - T20 International Series Third T20I
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) ने साउथैम्पटन ने श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Team) को तीसरे टी20 मैच में 89 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट पर 180 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम उन्नीसवें ओवर में 91 रन बनाकर आउट हो गई। डेविड मलान प्लेयर ऑफ़ द मैच और सैम करन प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। बेयरस्टो 51 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन 14 रन बनाकर आउट हो गए। सैम बिलिंग्स का बल्ला नहीं चला और वह 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। हालांकि डेविड मलान एक छोड़ पर खड़े होकर रन बनाते रहे और 48 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए। मॉर्गन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 180 रन बनाए। दुषमन्था चमीरा ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए श्रीलंका को पहला झटका गुणाथिलका के रूप में लगा। उन्होंने 4 रन बनाए। उनके अलावा कुसल परेरा और कुसल मेंडिस भी क्रमशः 3 और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओशान्दो फर्नान्डो ने 19 रन बनाए और कुछ और विकेट श्रीलंका ने गंवाए। नियमित अन्तराल पर गिरते विकेटों के बीच मुकाबला एकतरफा हो गया और मेजबान गेंदबाजों ने मेहमान बल्लेबाजों को रन बनाने का भी मौका नहीं दिया। बिनुरा फर्नान्डो ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए और श्रीलंकाई टीम 91 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। सैम करन को भी 2 विकेट मिले।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 180/6

श्रीलंका: 91/10


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now