Create
Notifications

Hindi Cricket News - ईसीबी ने कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड में सभी प्रकार के प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक सस्पेंड किया

 इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला
इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला
मयंक मेहता

.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया कि यूके में 28 मई तक कोरोनावायरस को देखते हुए किसी भी प्रकार की प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं होगी। CricBuzz की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू सीजन को जून, जुलाई और अगस्त में कराने पर विचार कर रही है। इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस से परेशान चल रही है, जिसकी वजह से इंग्लैंड बोर्ड ने प्रोफेशनल क्रिकेट को सस्पेंड कर दिया है।

ईसीबी के चीफ एक्सिक्यूटिव ऑफिसर टॉम हैरिसन ने कहा,

"सीजन की शुरुआत को देरी से कराने का फैसला जरूरी था, मौजूदा हालात को देखते हुए और जब भी जानकारी हमारे पास है, उसी वजह से प्रोफेशनल क्रिकेट सीजन को 28 मई तक सस्पेंड कर दिया गया है। इससे हमें मौका मिलता है कि हम हालात को देखते हुए आगे के लिए प्लान बना पाए। हमें हालातों में खुद को ढालना होगा और फ्लेक्सिबल रहने की जरूरत है, क्योंकि हमारे सामने काफी प्रतिबंध होने वाले हैं

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ऐलान किया कि अनिश्चितकाल के लिए सभी बार्स, रेस्टोरेंट, जिम और पब्लिक वेन्यू बंद रहेंगे। इंग्लैंड बोर्ड ने भी ऐलान का पालन करते हुए 28 मई तक क्रिकेट को सस्पेंड कर दिया है। जबतक कि हालात फिर से सामन्य नहीं हो जाते, तबतक यूके में फिर से क्रिकेट होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि अभी तक कोरोना वायररस के कारण 10,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और इसर विश्वभर में देखने को मिल रहा है। खेलजगत पर भी इसका जबरदस्त असर देखने को मिला और काफी बड़े टूर्नामेंट और सीरीज को कोविड 19 के कारण रद्द या फिर स्थगित किया जा चुका है। इंग्लैंड को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी थी, लेकिन उसे भी रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने Hundred टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...