Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: इयोन मॉर्गन पर लगा एक मैच का प्रतिबंध, जॉनी बेयरस्टो को पड़ी फटकार

Englके7
Ankit Pasbola

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है। यह प्रतिबंध उन पर पाकिस्तान के खिलाफ हुए ब्रिस्टल वनडे में धीमे ओवर रेट के कारण लगा है। इसके अलावा मॉर्गन की मैच फीस का 40% व अन्य खिलाड़ियों की मैच फीस का 20% भी काट लिया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ पाँच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लिश टीम ने निर्धारित समय से ज्यादा समय तक गेंदबाजी की। उन्होंने लगभग दो ओवर तय समय से देरी से किये। इससे पहले इयोन मॉर्गन को 22 फरवरी को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था। पिछले 12 महीनों के दौरान उन्हें दूसरी बार दंडित किया गया है। इसलिए इंग्लिश कप्तान पर एक मैच का निलंबन लगाया गया है। इस प्रतिबंध के बाद इयोन मॉर्गन अब शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ होने वाले चौथे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

इसके अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये फटकार लगाई गई है। उन्होंने पारी के 29वें ओवर में आउट होने के बाद अपना बल्ला स्टम्प पर दे मारा था। बेयरस्टो ने अपनी गलती स्वीकार की है।

इससे पहले ब्रिस्टल वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 358 रनों का लक्ष्य बनाया था। इमाम उल हक ने सर्वाधिक 151 रनों की पारी खेली थी। लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम ने 44.5 ओवरों में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया था। जॉनी बेयरस्टो ने 128 रनों की पारी खेली थी, जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

गौरतलब है कि पांच मैचों की सीरीज में इंग्लिश टीम 2-0 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...