Create

नेट सेशन के दौरान जो रूट हुए चोटिल, कोच की गेंद हाथ पर लगी

जो रूट को अंगुलियों में चोट लग गई
जो रूट को अंगुलियों में चोट लग गई

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान जो रूट (Joe Root) सोमवार को इंजरी का शिकार हो गए। ट्रेनिंग सेशन के दौरान कोच क्रिस सिल्वरवुड की गेंद उनके हाथ में लग गई। इसके बाद उन्हें बाहर जाना पड़ा।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरूआत कल से लॉर्ड्स में होगी। उससे पहले इंग्लैंड टीम प्रैक्टिस कर रही थी। इसी दौरान रूट के हाथ में गेंद लग गई। हालांकि बाद में खबर आई कि इसके बावजूद रूट दो जून से शुरू होने वाले टेस्ट मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कोच क्रिस सिल्ववुड ने "डॉग थ्रोअर" के जरिए गेंद फेंकी और वो गेंद रूट के हाथ में लग गई। इसके बाद वो तुरंत नेट सेशन से बाहर चले गए और असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड के साथ इंडोर में काम किया। हालांकि अच्छी बात ये रही कि रूट ने इसके बाद वापसी की और आउटडोर प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जिन्होंने अपना पहला वनडे शतक सबसे ज्यादा उम्र में लगाया

जो रूट का उपलब्ध होना इंग्लैंड टीम के लिए काफी जरूरी है

जो रूट का पूरी तरह से फिट होना टीम के लिए काफी अहम है। इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ी पहले से ही टीम में मौजूद नहीं हैं। बेयरेस्टो, बटलर और स्टोक्स जैसे प्लेयर नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में रूट टीम के लिए काफी अहम बन जाते हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रैसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, सैम बिलिंग्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रैग ओवरटन, ओली पॉप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिबली, ओली स्टोन, मार्क वुड, हसीब हमीद।

ये भी पढ़ें: ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि वो IPL के बचे हुए मुकाबलों में खेलेंगे या नहीं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment