Create

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान इंग्लैंड का अहम सदस्य उपलब्ध नहीं रहेगा

Nitesh
इयोन मोर्गन, जोस बटलर और क्रिस सिल्वरवुड
इयोन मोर्गन, जोस बटलर और क्रिस सिल्वरवुड

इंग्लैंड (England Cricket Team) के कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) श्रीलंका (Sri lanka Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी के तहत उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया है। क्रिस सिल्वरवुड की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड और ग्राहम थोर्पे एक-एक वनडे सीरीज में कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लिश टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड को भारत के खिलाफ भी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ये भी पढ़ें: "IPL में 10 टीमें होने पर एक टीम में 5 विदेशी प्लेयर्स को खेलने का मौका मिलना चाहिए"

क्रिस सिल्वरवुड अपने आपको फ्रेश रखना चाहते हैं

मीडिया से बातचीत में क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि सबके लिए ये काफी अहम है कि वो अपने आपको पूरी तरह से फ्रेश रखें। उन्होंने कहा "अगर मैं अपना 100 प्रतिशत योगदान ना दे पाऊं तो फिर ये ना तो मेरे लिए और ना ही प्लेयर्स के लिए अच्छा होगा। मैं उस तरह की सर्विस नहीं दे पाउंगा जिसकी जरुरत है। विंटर के दौरान अपने प्लेयर्स के साथ हमने यही कोशिश की थी। स्टाफ के साथ भी रोटेशन करना काफी अहम है। हमें एक दूसरे की देखभाल करनी होगी।"

क्रिस सिल्वरवुड हालांकि इसके बाद उपलब्ध रहेंगे। इंग्लैंड का शेड्यूल काफी व्यस्त है। उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। सिल्वरवुड के मुताबिक लगातार टीम के साथ जु़ड़े रहना आसान नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कॉलिंगवुड और थोरपे की कोचिंग में इंग्लैंड टीम बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेगी।

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान अगले हफ्ते होगा, IPL प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर संशय

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment