CWC 2023 : जोफ्रा आर्चर को नहीं किया जायेगा इंग्लैंड के मुख्य स्क्वाड में शामिल, रीस टॉपली के बाहर होने की संभावना के बाद आई प्रतिक्रिया 

India Cricket WCup
रीस टॉपली को गेंदबाजी वाले हाथ में चोट आई है

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के 20वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड (ENG vs SA) को दोहरा झटका लगा। उनको मुकाबले में अपनी सबसे बड़ी वनडे हार का सामना करना पड़ा, साथ ही तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) एक बार फिर चोटिल हो गए हैं और उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने की संभावना भी जताई जा रही है। इस बीच टॉपली के बाहर होने की संभावना को देखते हुए कुछ लोग तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को शामिल करने का सुझाव दे रहे हैं लेकिन इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कोच मैथ्यू मॉट ने इससे इंकार किया है।

टॉपली अभी तक इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे बेहतर गेंदबाज साबित हुए हैं लेकिन उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी ही गेंद पर फील्डिंग के प्रयास में बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी और अब उनका आगे खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाएं हाथ के गेंदबाज ने तीन विकेट चटकाए और अभी तक टूर्नामेंट में खेले तीन मैचों में आठ विकेट उनके नाम हैं।

वहीं, दूसरी तरफ जोफ्रा आर्चर भी काफी समय से लगातार चोटों के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं और फिटनेस की समस्या के कारण ही इंग्लैंड ने उनको वर्ल्ड कप 2023 के मुख्य स्क्वाड की बजाय रिज़र्व में रखा। दाएं हाथ का गेंदबाज अभी भी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहा है।

जोफ्रा आर्चर के नाम पर विचार नहीं किया जायेगा

इंग्लैंड के हेड कोच ने जोफ्रा आर्चर को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किये जाने की किसी भी तरह की संभावना से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा,

जोफ के नाम पर वास्तव में चयन के लिए विचार नहीं किया जाएगा, वह बाहर आ गए हैं, उन्होंने मेडिकल स्टाफ को रिपोर्ट कर दी है, लेकिन वह इस अभियान के अंत में कोई भूमिका नहीं निभा पाएंगे।

वहीं, ईएसपीएन क्रिकइंफो की मानें तो जोफ्रा आर्चर दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद के 24 घंटों के भीतर ही भारत से रवाना हो जायेंगे। ऐसे में अगर टॉपली बाहर होते हैं, तो शायद ब्रायडन कार्स को शामिल किया जा सकता है, जो एक दाएं हाथ तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी में भी सक्षम हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now