Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए लिया ब्रेक, सालाना टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं मिला 

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:33 IST

मोईन अली
मोईन अली

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली पिछले काफी समय से क्रिकेट के सबसे लम्बे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे और इसका खामियाजा उन्हें टेस्ट अनुबंध खोकर चुकाना पड़ा। मोईन अली को टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह एशेज में टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि मोईन अली को सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के कारण वो अपने सीमित ओवरों के अनुबंध को बचाने में सफल रहे। टेस्ट अनुबंध ना मिलने के कारण मोईन ने कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने पूरे वनडे करियर में मात्र एक ही शतक लगा पाए

मोईन ने अपने इस फैसले पर कहा, " मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने की आवश्यकता है लेकिन काफी लम्बे समय तक नहीं। हम न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के बाद देखेंगे की क्या होता है। केंद्रीय अनुबंध ना मिलना निराशाजनक है लेकिन मैं इसके लिए ज्यादा परेशान नहीं हूं। मेरे लिए कभी क्रिकेट पैसों के लिए नहीं रहा है। मैंने हमेशा खुद पर विश्वास किया है और आशा करता हूं कि आगे सब कुछ ठीक हो जायेगा।"

इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कहा, " मोईन अली इस टीम के एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं और इसलिए मैंने उसे बाद में टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के फैसले के लिए प्रेरित किया। मोईन का एशेज अनुभव शानदार नहीं रहा लेकिन क्रिकेट खेल ही ऐसा है। फिलहाल वो टी20 और वनडे चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

इंग्लैंड के लिए नियमित रूप से तीनो प्रारूप खेलने वाले 32 वर्षीय मोईन अली के लिए यह साल कुछ अच्छा नहीं रहा है क्योंकि पहले उन्हें एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया था और फिर पहले एशेज टेस्ट के बाद टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Published 21 Sep 2019, 18:57 IST
Advertisement
Fetching more content...