Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे के लिए चेन्नई पहुंची

इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड टीम
ANALYST
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

श्रीलंका (Sri Lanka) में सीरीज जीतने के बाद बुलंद हौसलों के साथ इंग्लैंड (England) की टीम भारत (India) दौरे पर आई है। इंग्लैंड की टीम चेन्नई हवाई अड्डे पर दोपहर बाद एक चार्टर प्लेन से आई। कुछ खिलाड़ी सीधे इंग्लैंड से पहले ही आ गए थे। जो रूट में अगुवाई वाली इंग्लिश टीम को भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा सीमित ओवर सीरीज भी खेलनी है।

चेन्नई हवाई अड्डे पर आने के बाद इंग्लैंड की टीम का स्वागत करते देखा गया। कोरोना प्रोटोकॉल के कारण औपचारिक स्वागत किया गया। वहां मौजूद स्टाफ के लोगों ने इंग्लैंड टीम का हाथ जोड़कर नमस्ते किया और जवाब में इंग्लैंड टीम ने भी इसे स्वीकार किया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक हैंडल से एक वीडियो भी पोस्ट किया।

इंग्लैंड टीम अच्छी फॉर्म में है

इंग्लैंड की टीम ने भारत दौरे से पहले एशियाई टीम श्रीलंका को उनके ही घर में हराया है। पहले टेस्ट में बुरी तरह हारने के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में कुछ बेहतर क्रिकेट खेली लेकिन इंग्लिश टीम ने उसमें भी उनकी नहीं चलने दी। इंग्लैंड के स्पिनरों ने श्रीलंकाई पिचों पर जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन दिया। जैक लीच और डॉम बेस ने टीम को आगे लेकर जाने में अपना अहम योगदान दिया।

बात बल्लेबाजी की करें, तो उनके कप्तान जो रूट इस समय बेहद धाकड़ खेल रहे हैं। श्रीलंका में पहला टेस्ट खेलते हुए रूट ने दोहरा शतक जड़ा और 228 रन की पारी खेली। दूसरे मैच में भी इस फॉर्म को जारी रखते हुए रूट ने एक बार फिर से शतक लगाया लेकिन दोहरा शतक लगाने से चूक गए। रूट ने 186 रनों की पारी खेली। उनकी इस फॉर्म की बदौलत बल्लेबाजी में इंग्लैंड की टीम को परेशानी नहीं हुई और बाकी का काम उन्हें गेंदबाजों ने कर दिया। भारत दौरे पर आई इस टीम का पहला टेस्ट 5 फरवरी से चेन्नई में होगा।

Published 27 Jan 2021, 18:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now