Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे से इंग्लैंड का प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ बाहर

ब्रायडन कार्स सीरीज का अंतिम मुकाबला नहीं खेल पाएंगे
ब्रायडन कार्स सीरीज का अंतिम मुकाबला नहीं खेल पाएंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स (Brydon Carse) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज (ENG vs SA) के निर्णायक मुकाबले से बाहर हो गए हैं। दोनों टीमों ने अभी तक एक-एक मुकाबला जीता है और सीरीज आ आखिरी मैच निर्णायक होगा। कार्स ने 19 जुलाई को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए वनडे मुकाबले में हिस्सा लिया था और इसी दौरान उनके दाहिने बड़े पैर के अंगूठे पर चोट लग गई थी। मैच में कार्स ने नौ ओवर की गेंदबाजी करते हुयी 46 रन खर्च किये थे और एक सफलता भी हासिल की थी।

शनिवार की सुबह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्क्वाड का साथ छोड़ दिया और बाहर निकल चुके हैं। उनकी स्थिति का आंकलन अगले सप्ताह किया जाएगा।

इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्विटर के माध्यम से तेज गेंदबाज के बाहर होने की घोषणा करते हुए लिखा,

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में सीरीज के ओपनिंग मैच के दौरान दाहिने पैर के अंगूठे में चोट लगने के बाद ब्रायडन कार्स रविवार को लीड्स में तीसरा रॉयल लंदन एकदिवसीय मैच नहीं खेलेंगे। कार्स ने शनिवार की सुबह स्क्वाड को छोड़ दिया और अगले सप्ताह में इसका मूल्यांकन किया जाएगा।

इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए सीरीज में की बराबरी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में इंग्लैंड की टीम को 62 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हालॉंकि, मैनचेस्टर में इंग्लिश टीम ने जोरदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दी।

शुक्रवार को सीरीज के दूसरे मुकाबले को बारिश की वजह से 29-29 ओवर का कर दिया गया था। इंग्लैंड की टीम पारी के आखिरी ओवर में 201 रन बनाकर आउट हो गई थी। लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को परेशानी में डाल दिया और महज छह रन पर उनके चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। शुरुआती झटकों से इंग्लिश टीम आखिरी तक नहीं रिकवर कर पाई और टीम महज 83 रन पर सिमट गई और मैच हार गई।

सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 24 जुलाई को लीड्स में खेला जायेगा। इस मुकाबले को जीतकर दोनों ही टीमों का प्रयास वनडे सीरीज अपने नाम करने का रहेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...