इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स को दिया झटका, IPL 2024 में नहीं खेलने का किया फैसला 

जो रुट को पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा था (Photo Courtesy: AP)
जो रुट को पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा था (Photo Courtesy: AP)

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के अनुभवी बल्‍लेबाज जो रूट (Joe Root) ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) से अपना नाम वापस ले लिया है। रूट की फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने शनिवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की।

फ्रेंचाइजी ने इस मामले में बयान जारी करते हुए कहा, 'इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जो रूट आईपीएल में किसी भी प्रकार से हिस्‍सा नहीं लेंगे। इस बात की पुष्टि शनिवार को हुई।' इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाज जो रूट ने पिछले सीजन में आईपीएल में अपना नाम दर्ज कराया था और तब राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें नीलामी में खरीदा था।

जो रूट ने फ्रेंचाइजी के लिए केवल तीन मैच खेले, जिसमें ज्‍यादा प्रभावित नहीं कर सके। उन्हें केवल एक पारी में बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें 10 रन बनाए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, 'हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान जो रूट ने जानकारी दी कि वो आईपीएल 2024 में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। कम समय में ही रूट ने फ्रेंचाइजी में अपना सकारात्‍मक प्रभाव बनाया। ग्रुप में उनके द्वारा लाई गई ऊर्जा को रॉयल्‍स मिस करेगा। हम उनके फैसले की कद्र करते हैं और उन्‍हें सभी चीजों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

जो रूट के रॉयल्‍स स्‍क्‍वाड में शामिल होने से ध्रुव जुरेल, रियान पराग और यशस्‍वी जायसवाल सह‍ित कई युवाओं को अच्‍छा अनुभव मिला। जो रूट का जोस बटलर और युजवेंद्र चहल के साथ संबंध काफी अच्‍छा और दोस्‍ताना था। इन लोगों ने राजस्‍थान रॉयल में काफी अच्‍छा समय एकसाथ बिताया।

याद दिला दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम पिछले सीजन में प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने से चूक गई थी। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 14 मैचों में सात जीत दर्ज की थी। वहीं जो रूट के टी20 करियर पर ध्‍यान दें तो उन्‍होंने अब तक 97 मैचों में 2235 रन बनाए हैं। इसमें 14 अर्धशतक शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar