Create

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को एक पारी और 56 रनों से बुरी तरह हराया

England Lions v South Africa - Tour Match: Day Four
England Lions v South Africa - Tour Match: Day Four

इंग्लैंड लायंस ने कैंटरबरी में खेले गए चार दिवसीय टूर मैच में साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हरा दिया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में एक पारी और 56 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 183 रन पर ही सिमट गई।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर 59/3 से आगे खेलना शुरू किया और टीम को चौथा झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही।

एडेन मार्करम ने 88 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन उन्हें किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला

एडेन मार्करम एक छोर पर टिके रहे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। एक-एक करके सारे बल्लेबाज आउट होते रहे और पूरी टीम 64.4 ओवर में सिर्फ 183 रन बनाकर सिमट गई। एडेन मार्करम 169 गेंद पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस दौरान 13 चौके और 1 छक्का लगाया। इंग्लैंड लायंस की तरफ से सैमुअल कॉनर्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और ओली रॉबिन्सन ने भी 3 विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 433 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 672 रन बनाकर एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। साउथ अफ्रीका को हार से बचने के लिए दूसरी पारी में ज्यादा से ज्यादा रनों की दरकार थी लेकिन वो 183 रन पर ही सिमट गए। टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले ये जीत इंग्लैंड के लिए काफी कारगर कही जा सकती है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment