Create

शुरूआती झटकों के बाद संभली दक्षिण अफ्रीका की पारी, खाया जोंडो और रासी वैन डर डुसेन का शानदार प्रदर्शन

England Lions v South Africa - Tour Match: Day One
England Lions v South Africa - Tour Match: Day One
reaction-emoji
सावन गुप्ता

साउथ अफ्रीकन्स और इंग्लैंड लायंस के बीच कैंटरबरी में चार दिवसीय टूर मैच की शुरूआत हुई। साउथ अफ्रीकन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 282 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय खाया जोंडो 86 और काइले वेरेने 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड के लिए क्रेग ओवर्टन 4 विकेट चटका चुके हैं।

इससे पहले साउथ अफ्रीकन्स के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही। सारेल एरवी और कप्तान डीन एल्गर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 85 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। एरवी ने 42 और एल्गर ने 39 रन बनाए। हालांकि कप्तान के आउट होने के बाद प्रोटियाज टीम की पारी लड़खड़ा गई।

रासी वैन डर डुसेन और खाया जोंडो के बीच हुई शानदार साझेदारी

टीम ने 129 रनों तक 5 विकेट गंवा दिए। कीगन पीटरसन मात्र 9 रन ही बना पाए और एडेन मार्करम 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। साउथ अफ्रीका की पारी काफी मुश्किल में नजर आने लगी लेकिन इसके बाद रासी वैन डर डुसेन और खाया जोंडो ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 143 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। डुसेन ने शानदार 75 रन बनाए। उन्होंने 149 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 10 चौके लगाए। वहीं खाया जोंडो अभी भी 86 रन बनाकर नाबाद हैं। वो 161 गेंद का सामना कर चुके हैं और अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का लगा चुके हैं।

इंग्लैंड लायंस की तरफ से क्रेग ओवर्टन 21 ओवरों में 48 रन देकर 4 विकेट चटका चुके हैं। वहीं 2 विकेट ओली रॉबिन्सन को मिले हैं। देखने वाली बात होगी कि साउथ अफ्रीकन्स टीम कितने रन अपनी पहली पारी में बना पाती है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...