Create

एडेन मार्करम ने चटकाए 6 विकेट, इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के ऊपर कसा शिकंजा

England Lions v South Africa - Tour Match: Day Three
England Lions v South Africa - Tour Match: Day Three
reaction-emoji
सावन गुप्ता

कैंटरबरी में चार दिवसीय टूर मैच के दौरान इंग्लैंड लायंस ने साउथ अफ्रीकन्स टीम के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। साउथ अफ्रीकन्स के पहली पारी के 433 रनों के जवाब में इंग्लैंड लायंस ने अपनी पहली पारी में 672 रन बनाए और एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं और वो अभी भी इंग्लैंड लायंस से 180 रन पीछे हैं। तीसरे दिन स्टंप्स तक एडेन मार्करम 20 और रेसी वेन डर डुसेन 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 279/3 से आगे खेलना शुरू किया। हैरी ब्रूक और बेन डकेत ने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 191 रनों की मैराथन साझेदारी की। हैरी ब्रूक ने 170 गेंद पर 16 चौके और 6 छक्के की मदद से 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

सैम बिलिंग्स ने 96 गेंद पर 92 रन बनाए

उनके आउट होने के बाद बेन डकेत ने पारी को आगे बढ़ाया और 168 गेंद पर 145 रनों की पारी खेली। कप्तान सैम बिलिंग्स ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और 96 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 92 रन बनाए। विल जैक्स ने 34 रन बनाए और क्रेग ओवर्टन ने 21 गेंद पर नाबाद 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। साउथ अफ्रीकन्स की तरफ से दिग्गज बल्लेबाज एडेन मार्करम ने जबरदस्त गेंदबाजी की और 91 रन देकर 6 विकेट चटकाए। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड लायंस ने बड़ा स्कोर बना दिया।

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीकन्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 45 रन तक ही टीम ने 3 विकेट गंवा दिए हैं। ओली रॉबिन्सन अभी तक इंग्लैंड लायंस की तरफ से 2 विकेट चटका चुके हैं। एक दिन का खेल और बचा है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...