Hindi Cricket News: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में होना तय, अफगानिस्तान के हाथ लग सकती है निराशा

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड

2021 में इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम को दो टेस्ट मैचों में से किसी एक की मेजबानी छोड़नी पड़ सकती है, क्योंकि आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को यादगार बनाने के लिए पहले से ही उसे लॉर्ड्स में आयोजित करने का कार्यक्रम तय कर दिया है। जबकि इसके अलावा 2021 में ही लॉर्ड्स में दो टेस्ट मैच और आयोजित करने का कार्यक्रम तय किया जा चुका है।

इनमें से पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गर्मियों में खेला जाना है, जिसका कार्यक्रम लगभग तय हो चुका है, जबकि दूसरा टेस्ट अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। इसे भी लॉर्ड्स में ही आयोजित करने की योजना तैयार की गई थी। वहीं आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की मेजबानी भी लॉर्ड्स को ही दी है।

ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच यहां आयोजित किया जाएगा, वहीं अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट कहीं और आयोजित किया जा सकता है और उसकी जगह यहां पर टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ही आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : WI vs IND: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा कर सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड अपने नाम

ऐसे में इंग्लैंड का एजबेस्टन, जहां पर 2021 में कोई भी टेस्ट मैच नहीं होस्ट किया जाना है, शायद वहां यह टेस्ट आयोजित किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के सबसे पुराने ग्राउंड द ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए उत्सुक होंगे। इससे अलग आईसीसी और इसके सदस्य देशों का मानना है कि इस बार की टेस्ट चैंपियनशिप और भी ज्यादा व्यापक होगी और इसके दो सबसे मजबूत दावेदारों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भी टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

वहीं इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड को इसलिए चुना गया है, क्योंकि इस देश में वनडे और टी20 के अलावा टेस्ट क्रिकेट की भी काफी लोकप्रियता है। हालांकि अगर इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचता है, तब भी यह उम्मीद लगाई जा रही है कि स्टेडियम दर्शकों से भरा रहेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

App download animated image Get the free App now