Create

एशेज 2019: मार्क वुड चोट के कारण पूरी श्रृंखला से हुए बाहर 

मार्क वुड ने विश्व कप में 18 विकेट लिए थे
मार्क वुड ने विश्व कप में 18 विकेट लिए थे
Ankit

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के कारण पूरी एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड को विश्व कप का ख़िताब दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले वुड को घुटने के साथ-साथ साइड स्ट्रेन की भी समस्या है। आपको बता दें हाल ही में उनकी घुटने की सर्जरी हुई है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज को यह चोट विश्व कप के दौरान लगी थी।

29 वर्षीय वुड ने विश्व कप में इंग्लैंड की ओर से 18 विकेट लिए थे और वह इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उनसे ज्यादा जोफ्रा आर्चर ने 20 विकेट लिए। वुड को चोट के कारण पहले एशेज टेस्ट में नहीं चुना गया था, मगर वह चौथे और पांचवे टेस्ट के लिए टीम प्रबंधन की योजनाओं में शामिल थे।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा,"मार्क वुड विश्व कप में लगी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। वह घुटने की चोट और विश्व कप में हुई बाई साइड स्ट्रैन की समस्या का रीहैब जारी रखेंगे। इन सभी चोटों के कारण वुड पूरे सीजन में अनुपलब्ध रहेंगे।”

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

आपको बता दें कि वुड का अंतरराष्ट्रीय करियर चोटों से भरा रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए साल 2015 में टेस्ट पर्दापण किया था, लेकिन इन चार सालों में सिर्फ 13 टेस्ट खेले हैं।

वुड के बाहर हो जाने से इंग्लैंड की समस्यांए बढ़ने वाली हैं, क्योंकि टीम के मुख्य गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले मैच में चोटिल हो गए हैं। एजबेस्टन टेस्ट में एंडरसन के दायीं पिंडली में खिंचाव महसूस हुआ और वह मैदान छोड़कर चले गए। एंडरसन ने इस दौरान सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी की है। ये भी खबर निकलकर सामने आ रही है कि वो दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...