जोफ्रा आर्चर के हाथ से निकला कांच का टुकड़ा, सर्जरी में हुआ खुलासा

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। जोफ्रा आर्चर के हाथ से शीशे का टुकडा सर्जरी करके निकाला गया है। घर की सफाई के दौरान फिश टैंक के कांच से उनके हाथ में चोट आई थी। इसके बाद भी वह भारत दौरे पर लगातार खेलते रहे। अब जोफ्रा आर्चर के हाथ की सर्जरी कराई है।

सर्जरी में सामने आया कि जोफ्रा आर्चर के हाथ में कांच का एक टुकड़ा था और वह इसके बाद भी भारत दौरे पर गेंदबाजी कर रहे थे। घर पर सफाई के दौरान फिश टैंक गिर जाने से टूटा कांच का टुकड़ा आर्चर के हाथ में लगा था। इसके बाद वह भारत दौरे पर आ गए थे। टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद जोफ्रा आर्चर की सर्जरी कराने का निर्णय लिया गया।

जोफ्रा आर्चर हुए आईपीएल से बाहर

सर्जरी के कारण जोफ्रा आर्चर कुछ समय तक अब मैदान से दूर रहेंगे, ऐसे में इस सीजन आईपीएल में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलेगा। हालांकि राजस्थान रॉयल्स की टीम में वह एक अहम सदस्य हैं, ऐसे में रॉयल्स के लिए बड़ा झटका कहा जा सकता है।

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International

जोफ्रा आर्चर ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन टी20 सीरीज में वह बेहतर नहीं कर पाए। सर्जरी के कारण वनडे सीरीज का हिस्सा वह नहीं थे। आईपीएल के नजदीक सर्जरी कराने का भी एक कारण रहा है। इस दौरान अन्य कोई सीरीज इंग्लिश टीम नहीं खेलेगी इसलिए आर्चर को रिकवर होने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। फिलहाल वह आराम करते हुए चोट से रिकवर होंगे। कांच का टुकड़ा होने के बाद भी वह लगातार भारत दौरे पर खेलते रहे थे और यह काफी हैरान करने वाली बात है।

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। आर्चर का नहीं होना राजस्थान रॉयल्स के लिए एक तगड़ा झटका है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma