इंग्‍लैंड को लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप 2023 से हुआ बाहर

India Cricket WCup
रीस टॉपली ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में 8 विकेट लिए हैं

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) का समय अभी अच्‍छा नहीं चल रहा है। इंग्‍लैंड को अपने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के हाथों वनडे क्रिकेट की सबसे शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा, जहां उसे 229 रन की पराजय सहनी पड़ी।

जोस बटलर (Jos Buttler) के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने अब तक वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में चार मैच खेले, जिसमें तीन में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इंग्‍लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो चली है और इस बीच उसे जोरदार झटका लगा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) उंगली में फ्रैक्‍चर के कारण वर्ल्‍ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने बयान में कहा, 'विकल्‍प की घोषणा जल्‍द की जाएगी।'

टॉपली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में चोट लगी थी, जब वो अपनी ही गेंद पर बाउंड्री रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसके बाद उनको मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। हालांकि, बाद में वो उंगली में टेप बांधकर गेंदबाजी करने आए और दो विकेट भी लिए।

स्‍कैन्‍स से पता चला है कि उनकी चोट गंभीर है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हेड कोच मैथ्‍यू मॉट ने पहले ही जोफ्रा आर्चर को रिप्लेसमेंट की लिस्ट से बाहर कर दिया है, जो इस समय टीम के साथ भारत में रिहैब से गुजर रहे हैं।

रीस टॉपली का करियर चोटों से प्रभावित रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले उनको विज्ञापन होर्डिंग से टकराने पर चोट लगी थी, जिसके बाद वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। बाएं हाथ का गेंदबाज बाउंड्री लाइन पर कैच का अभ्‍यास कर रहा था, जब वो विज्ञापन होर्डिंग से टकराए थे, तब उनके लिगामेंट में चोट लगी थी।

इससे पहले वो पीठ में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से परेशान रहे, जिसके चलते उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था। टॉपली ने हिम्‍मत नहीं हारी और कड़ी मेहनत करके राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। वो इंग्‍लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट का अभिन्‍न हिस्‍सा बने।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में 8 विकेट लिए और वो इंग्‍लैंड की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इंग्‍लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने अगले सभी मैच जीतने होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now