Create
Notifications

इंग्‍लैंड को लगा तगड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज अंडर-19 वर्ल्‍ड कप से हुआ बाहर

सोनी बेकर मौजूूदा अंडर-19 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं (फोटो साभार- एएनआई)
सोनी बेकर मौजूूदा अंडर-19 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं (फोटो साभार- एएनआई)
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज सोनी बेकर (Sonny Baker) पीठ में चोट के कारण मौजूदा अंडर-19 विश्‍व कप (U19 World Cup) से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बेकर को अभ्‍यास मैच के दौरान पीठ दर्द की समस्‍या हुई, जिसके तुरंत बाद उन्‍हें एमआरआई स्‍कैन के लिए भेजा गया।

एमआरआई स्‍कैन में खुलासा हुआ कि उनकी पीठ में दर्द है और तेज गेंदबाज को स्‍वदेश लौटकर रिहैब करना होगा। बेकर की जगह यॉर्कशायर के तेज गेंदबाज बेन क्लिफ को इंग्‍लैंड टीम में शामिल किया गया है।

इस बीच इंग्‍लैंड ने रविवार को मौजूदा अंडर-19 विश्‍व कप में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अपने खिताब की रक्षा करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही क्‍योंकि ग्रुप ए के पहले मैच में उसे इंग्‍लैंड के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त मिली।

बांग्‍लादेश की करारी हार

इंग्‍लैंड के गेंदबाजी आक्रमण ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका ही नहीं दिया। सेंट किट्स एंड नेविस में वॉर्नर पार्क पर खेले गए मुकाबले में गत चैंपियन एक समय 25 ओवर में 51 रन पर 9 विकेट गंवा चुकी थी।

नंबर-11 रिपन मंडल ने नाबाद 33 रन बनाए और नैमुर रहमान (11) के साथ 46 रन की साझेदारी करके बांग्‍लादेश को 97 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। बांग्‍लादेश की टीम 35.2 ओवर में 97 रन पर ऑलआउट हुई थी। इंग्लैंड की तरफ से जोशुआ बॉयडेन ने सिर्फ 16 रन देकर 4 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा थॉमस एस्पिनवॉल ने दो और जेम्स सेल्स, फ़तेह सिंह एवं टॉम प्रेस्ट ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को शुरुआती झटके लगे और 26 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे, लेकिन यहाँ से जेकब बेथेल (44) और जेम्स रेव (26*) ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी निभाई। 91 के स्कोर पर बेथेल के आउट होने के बाद विलियम लक्सटन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया और 25.1 ओवर में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली।

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड का अगले मैच में सामना 18 जनवरी को कनाडा के खिलाफ होगा, वहीं बांग्लादेश का सामना 20 जनवरी को कनाडा के ही खिलाफ होगा। ग्रुप ए से इंग्लैंड और बांग्लादेश के क्वार्टरफाइनल में जाने की संभावनाएं ज्यादा है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now