Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर से हुए बाहर, बड़ा कारण आया सामने 

जोफ्रा आर्चर की वापसी का इंतजार और बढ़ गया है
जोफ्रा आर्चर की वापसी का इंतजार और बढ़ गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पिछले एक साल से लगातार चोटों से जूझ रहे हैं और वह एक बार फिर चोटिल गए हैं। आर्चर को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इसी वजह से वह अब आगामी इंग्लिश समर सत्र से बाहर हो गए हैं। वह जुलाई 2021 से ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने आखिरी बार ससेक्स के लिए टी20 ब्लास्ट खेला था। हालांकि, नौ महीने से अधिक समय तक बाहर रहने के बाद, आर्चर को इस महीने के अंत में आगामी टी20 ब्लास्ट सीज़न में वापसी करने की उम्मीद थी। हालांकि अब एक बार फिर उन्हें चोट ने एक्शन से बाहर कर दिया है।

ईसीबी ने एक प्रेस रिलीज के माध्यम से आर्चर के बाहर होने की पुष्टि की है। हालाँकि उन्होंने तेज गेंदबाज की वापसी के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और आगामी दिनों में वह इस बारे में स्पेशलिस्ट की भी मदद लेंगे।

जोफ्रा आर्चर की वापसी निर्धारित नहीं - ईसीबी

ईसीबी ने अपने बयान में कहा,

पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर शेष सीजन से बाहर हो गए हैं। उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आने वाले दिनों में स्पेशलिस्ट की राय के बाद एक प्रबंधन योजना निर्धारित की जाएगी।

कुछ समय पहले ही जोफ्रा आर्चर ने फिट होने के संकेत दिए थे लेकिन अब एक बार वह चोट का शिकार हो गए हैं। मौजूदा समय में इंग्लैंड के कई तेज गेंदबाज चोटिल हैं और आर्चर की चोट को लेकर निश्चित तौर पर टीम मैनेजमेंट चिंतित होगी।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जोफ्रा आर्चर मौजूद नहीं रहते हैं तो इससे इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लग सकता है। ऐसे में इंग्लिश टीम चाहेगी कि उनका यह प्रमुख तेज गेंदबाज इस अहम टूर्नामेंट से पहले फिट हो जाये।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...