"एशेज में जबरदस्त प्रभाव डालेंगे जोफ्रा आर्चर" - ईसीबी की तरफ से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

England v Australia - 5th Specsavers Ashes Test: Day Two
England v Australia - 5th Specsavers Ashes Test: Day Two

टेस्ट क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित एशेज सीरीज जून में इंग्लैंड में खेली जानी है। इस सीरीज को लेकर लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की (Rob Key) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आर्चर एशेज में जबरदस्त प्रभाव डालेंगे।

जोफ्रा आर्चर काफी लम्बे समय तक चोटिल थे और वापसी के बाद भी उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने अपना आखिरी लाल गेंद का मुकाबला 2021 में भारत दौरे पर खेला था। इसके बाद से ही वह पांच दिवसीय प्रारूप में नहीं खेले हैं। हालाँकि, वह सफ़ेद गेंद की क्रिकेट खेल रहे हैं और एशेज से पहले खुद को पूरी तरह से तैयार करने में जुटे हुए हैं।

इंग्लिश तेज गेंदबाज मौजूदा समय में आईपीएल 2023 में खेल रहे हैं, जहाँ वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। उन्होंने बीच में कुछ मुकाबले मिस किये थे लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों से खेल रहे हैं। रॉब की को उम्मीद है कि उस बड़े गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे, जो कप्तान बेन स्टोक्स चाहते हैं।

स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार, इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह तेज गेंदबाज आयरलैंड टेस्ट के लिए उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा,

हम आयरलैंड टेस्ट के लिए चयन करने जा रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे, इस बिंदु पर मुझे लगता है कि वह होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रभाव छोड़ेंगे जोफ्रा आर्चर - रॉब की

की ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आर्चर इस टीम का हिस्सा होंगे और कहा कि यह 28 वर्षीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बड़े पैमाने पर प्रभाव छोड़ेगा। उन्होंने कहा,

बेन ने बताया है कि वह चाहते हैं कि कम से कम आठ गेंदबाज एशेज के लिए तैयार हों। वे सभी अलग-अलग हिस्सों में हैं, जोफ्रा तेज गेंदबाजी क्रू का हिस्सा हैं, जिसमें मार्क वुड और ओली स्टोन जैसे लोग हैं, फिर आपके पास (ओली) रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जिमी (जेम्स) एंडरसन हैं। हमें उम्मीद है कि जोफ्रा इसका एक बड़ा हिस्सा होंगे, और मुझे लगता है कि जोफ्रा किसी बिंदु पर एशेज में बड़े पैमाने पर प्रभाव डालेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now