CWC 2023: बेन स्टोक्स ने घुटने की सर्जरी कराने का लिया फैसला, कई हफ्ते रहेंगे मैदान से दूर 

India Cricket WCup
बेन स्टोक्स को घुटने की समस्या काफी समय से है

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पिछले काफी समय से अपने बाएं घुटने की समस्या से परेशान चल रहे हैं और अब उन्होंने इसकी सर्जरी कराने का फैसला किया है। स्टोक्स ने बताया कि वह भारत में हो रहे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के बाद अपने घुटने की सर्जरी कराएंगे। अपने घुटने की समस्या के कारण ही दाएं हाथ का ऑलराउंडर खिलाड़ी वर्ल्ड कप में एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहा है।

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने के बावजूद वापसी की थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया था लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी छाप अभी तक नहीं छोड़ पाए हैं और टीम भी काफी बुरा प्रदर्शन कर रही है। वो अपनी चोट की वजह से केवल बल्लेबाजी में ही भूमिका निभा रहे हैं।

4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले के इतर मीडिया से बातचीत करते हुए, स्टोक्स ने अपनी सर्जरी की जानकारी दी और कहा,

वर्ल्ड कप के बाद मेरी सर्जरी हो रही है। मैं भारत में टेस्ट सीरीज के लिए ठीक हो जाऊंगा। जब हम उन मीटिंग में जाते हैं तो हम आम तौर पर एक फिजियो और डॉक्टर के साथ लेते हैं और वे बात करना शुरू कर देते हैं और मैं बस आता हूं, सो जाता हूं, जागता हूं और उम्मीद करता हूं कि यह बेहतर है।

स्टोक्स ने प्रक्रिया के बारे में ज्यादा विस्तार से जानकारी नहीं दी लेकिन उनके पांच से सात सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहने की उम्मीद है और वह दिसंबर में इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कैरेबियाई दौरे में नहीं खेलेंगे। उनकी सर्जरी लंदन में घुटने के प्रमुख सर्जन डॉ. एंडी विलियम्स करेंगे।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड को अगले साल भारत दौरे पर आना है और उसे पांच टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। अभी काफी समय है, शायद इसी वजह से स्टोक्स ने सर्जरी का फैसला लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment