वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शेष T20I सीरीज से बाहर हुआ इंग्‍लैंड का प्रमुख खिलाड़ी

इयोन मोर्गन दाएं पैर की जांघ में चोट के कारण शेष मैचों में नहीं खेलेंगे
इयोन मोर्गन दाएं पैर की जांघ में चोट के कारण शेष मैचों में नहीं खेलेंगे

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के सीमित ओवर कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) जांघ में चोट के कारण वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ शेष टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोर्गन को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले अभ्‍यास करते समय तकलीफ हुई और उन्‍होंने बुधवार के मुकाबले से अपना नाम वापस लिया।

चोट की जांच के बाद पुष्टि हुई कि 35 साल के मोर्गन शेष मुकाबलों में उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की, 'इयोन मोर्गन लो ग्रेड क्‍वाड्रीसेप्‍स चोट के कारण वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शेष दो टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे।'

इसमें आगे कहा गया, 'इयोन मोर्गन बारबाडोस में बुधवार को खेले गए तीसरे टी20 में बाहर बैठे थे क्‍योंकि वॉर्म अप के दौरान उन्‍हें दाएं पैर की जांघ में दर्द महसूस हुआ था। इसके बाद परीक्षण में खुलासा हुआ कि उनके दाएं पैर की जांघ में मांसपेशी की चोट है, जो ज्‍यादा गंभीर नहीं है, लेकिन मौजूदा दौरे के शेष मुकाबलों में वो हिस्‍सा नहीं सकेंगे।'

इयोन मोर्गन की गैरमौजूदगी में मोइन अली ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड की कमान संभाली थी। वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को 20 रन से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को दी मात

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले गए पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में कैरेबियाई टीम ने जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम को 20 रन के अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 224 का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 204 रन बनाए। रोवमन पॉवेल को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में वेस्टइंडीज ने दूसरी जीत हासिल करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली है।

रोवमैन पॉवेल ने इंग्‍लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। पॉवेल ने केवल 53 गेंदों में 4 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 107 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 200 से ज्‍यादा का रहा। इस शतक के साथ ही पॉवेल ने एक खास क्‍लब में अपनी जगह बनाई है। पॉवेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाने वाले वेस्‍टइंडीज के तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले क्रिस गेल और ऐविन लुईस ही यह कमाल कर पाए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel