Create
Notifications

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी की 5 साल बाद टीम में वापसी, श्रीलंका के खिलाफ टीम का ऐलान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस महीने इंग्लिश टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वेबसाईट पर टीम के बारे में जानकारी दी है। मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने टीम के नामों का चयन किया।

वॉर्विकशायर के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की 2015 के बाद पहली बार टीम में वापसी हुई है। इस प्रारूप में उनकी आखिरी अंतरराष्ट्रीय कैप नवंबर 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ आई थी। यॉर्कशायर के सीमर डेविड विली ने आखिरी बार मई 2019 में इस प्रारूप में खेला था और वह भी एक बार फिर से वापसी करने में सफल रहे हैं।

इंग्लैंड की टी20 टीम

इयोम मॉर्गन, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करन, सैम करन, लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

हैम्पशायर के स्पिनर लियाम डॉसन ने आखिरी बार फरवरी 2018 में न्यूजीलैंड में इंग्लैंड के लिए टी20 मुकाबला खेला था। उन्हें भी अब तीन स्पिनरों में शामिल कर लिया गया है। डरहम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (अंगुली में फ्रैक्चर), ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (दाहिनी कोहनी) और सरे के रीस टॉपली (साइड स्ट्रेन) को मौजूदा चोटों के कारण इस टीम में नहीं चुना गया है।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में व्यस्त है। 23 जून से इंग्लिश टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मैदान पर उतरना है। तीन टी20 मैचों के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी।

इंग्लैंड-श्रीलंका सीरीज का कार्यक्रम

23 जून, पहला टी20मैच (कार्डिफ)

24 जून, दूसरा टी20मैच (कार्डिफ)

26 जून, तीसरा टी20मैच (साउथैम्पटन)

29 जून, पहला वनडे मैच (चेस्टर-ले-स्ट्रीट)

1 जुलाई, दूसरा वनडे मैच (लन्दन)

4 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (ब्रिस्टल)


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now