Create

इंग्लैंड के 5 दिग्गज टीम से बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three
reaction-emoji
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने टीम का ऐलान कर दिया है। ग्लूसेस्टरशायर के जेम्स ब्रैसी और ससेक्स के ओली रॉबिन्सन को टीम में शामिल किया गया है। जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस वोक्स को रेस्ट दिया गया है। आईपीएल के बाद इनमें से महज एक खिलाड़ी क्वारंटीन पूरा कर पाया है।

ब्रैसी और रॉबिन्सन को उपमहाद्वीप में रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब उन्हें स्थायी रूप से जगह मिल गई है। काउंटी क्रिकेट में प्रभावशाली खेल की वजह से उनको टीम में शामिल किया गया है। ब्रैसी ने 478 रन बनाए, वहीँ रॉबिन्सन ने 29 विकेट लेकर टीम में आने के लिए दावेदारी की।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रैसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, जेम्स फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रैग ओवरटन, ओली पॉप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिबली, ओली स्टोन, मार्क वुड।

इंग्लिश टीम के नियमित खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं। आर्चर रिकवरी की राह पर तेजी से बढ़ रहे थे और ससेक्स के लिए गेंदबाजी भी कर रहे थे लेकिन एक बार फिर से उन्हें दर्द महसूस हुआ और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

इंग्लैंड की टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि बेन स्टोक्स पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी बाईं तर्जनी में फ्रैक्चर के बाद अब उत्कृष्ट प्रगति कर रहे हैं। अगर वह अपने रिहैबिलिटेशन पर बिना किसी रुकावट के प्रभावी रहते हैं, तो उन्हें डरहम के लिए टी20 ब्लास्ट में खेलते हुए देखा जा सकता है। इस महीने के अंत में हम उनका एक बार फिर से असेसमेंट करेंगे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 जून से लन्दन में खेला जाएगा। अगला मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेला जाएगा।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...