Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड की टीम में तीन बदलाव, जोफ्रा आर्चर को मिला मौका

Enसज्ज
Ankit Pasbola

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के लिये इंग्लैंड अपनी प्रारंभिक टीम में तीन बदलाव किये हैं। इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम में जोफ्रा आर्चर अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। इनके अलावा जेम्स विंस और लियाम डॉसन को भी 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी प्रारंभिक टीम में एलेक्स हेल्स,डेविड विली और जो डेनली को शामिल किया था। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन के आरोप में प्रतिबंधित हुए थे। उनके स्थान पर जेम्स विंस को मौका मिला है। हेम्पशायर के बल्लेबाज विंस का फॉर्म रॉयल लंदन कप में शानदार रहा है।

विश्व कप के लिये चयनित 15 सदस्यीय टीम में जोफ्रा आर्चर को डेविड विली के ऊपर वरीयता मिली है। आर्चर ने अपना अंतर्राष्ट्रीय पर्दापण पाकिस्तान के खिलाफ रॉयल लंदन कप में किया था। उन्होंने पहले ही मैच में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, हालांकि मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। उनकी उपस्थिति से इंग्लिश टीम को अधिक सन्तुलन मिलेगा। क्रिकेट जगत की निगाहें इस प्रतिभाशाली ऑल राउंडर के चयन पर टिकी थीं।

प्रारंभिक टीम में चुने गये जो डेनली को अंतिम 15 खिलाड़ियों से बाहर किया गया है, उनके स्थान पर लियाम डॉसन को टीम में मौका मिला है। हेम्पशायर के बायें हाथ के स्पिन ऑल राउंडर डॉसन ने रॉयल लंदन कप में 18 विकेट लिए जबकि बल्ले से 45 की औसत से रन बनाए। काउंटी क्रिकेट में निरन्तर बेहतर प्रदर्शन करने के कारण डॉसन का चयन टीम में हुआ है।

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो , जोस बटलर, टॉम करन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, लियाम डॉसन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर और जेम्स विंस।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...