Create

17 सालों में पहली बार पाकिस्तान में सीरीज खेलने के लिए पहुंची इंग्लैंड की टीम, पीसीबी ने शेयर किया वीडियो 

इंग्लैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे के लिए पहुंच चुके हैं
इंग्लैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे के लिए पहुंच चुके हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

17 सालों में पहली बार पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे (ENG vs PAK) के लिए इंग्लैंड की टीम कराची पहुँच चुकी है। इंग्लैंड के स्क्वाड में कुल 19 मेंबर शामिल हैं। पाकिस्तान का दौरा दो चरणों में इंग्लैंड पूरा करेगी और अभी पहले चरण के तहत टीम को 7 टी20 मैच खेलने हैं। सीरीज की शुरुआत 20 सितम्बर से होगी।

इंग्लैंड अपने कप्तान जोस बटलर की अगुवाई में कराची एयरपोर्ट पहुंची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी कराची और लाहौर में T20I खेलने वाली अंग्रेजी टीम की अगवानी करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे। वहां से मेहमान टीम के सभी खिलाड़ी सीधे टीम होटल की तरफ गए।

इंग्लैंड ने आखिरी बार पाकिस्तान में 2005 में कोई सीरीज खेली थी। इसके बाद उन्होंने यहाँ पर कोई भी मैच नहीं खेला और वे यूएई में खेलने के लिए आते रहे। 2021 में इंग्लैंड को पाकिस्तान दौरे पर आना था लेकिन उन्होंने दौरा टाल दिया था और बाद में दोनों देशों के बीच हुई बातचीत से भविष्य में सीरीज के आयोजन की बात हुई थी।

इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज के सभी 7 टी20 मैच पाकिस्तान में खेलने हैं। इसके बाद दूसरे चरण में दिसंबर में 3 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लिश टीम एक बार फिर पाकिस्तान आएगी।

Welcome to Pakistan, @englandcricket 🙌Show your excitement for the upcoming T20I series with an emoji 👇#PAKvENG https://t.co/HxzBIDM0rw

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर चोट से जूझ रहे हैं और संभावना है कि वह शायद शुरूआती कुछ मैचों में हिस्सा न लें। ऐसे में टीम की कमान मोईन अली को सौंपी जा सकती है।

इंग्लैंड का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वाड

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रूक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड।

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 20 सितंबर, कराची

दूसरा टी20: 22 सितंबर, कराची

तीसरा टी20: 23 सितंबर, कराची

चौथा टी20: 25 सितंबर, कराची

पांचवां टी20: 28 सितंबर, लाहौर

छठा टी20: 30 सितंबर, लाहौर

सातवां टी20: 2 अक्टूबर, लाहौर


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...