इंग्लैंड टीम के फैन को श्रीलंका पुलिस ने किया बाहर, 10 महीने तक किया था मैच का इंतजार

रॉब ल्युइस ने 10 महीने तक श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले का इंतजार किया था
रॉब ल्युइस ने 10 महीने तक श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले का इंतजार किया था

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के एक फैन ने 10 महीने तक श्रीलंका में अपनी टीम के क्रिकेट (Cricket) खेलने का इंतजार किया ताकि वो ये मैच देख सकें। हालांकि जब मैच शुरु होने का समय आया तब पुलिस ने उन्हें बाहर कर दिया। रॉब ल्युइस नाम के इस फैन को मैच शुरु होने से ठीक पहले बाहर कर दिया गया।

रॉब ल्युइस ने मार्च 2020 में इंग्लैंड से श्रीलंका का दौरा किया था ताकि वो मैचों का लुत्फ उठा सकें। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से उस वक्त सीरीज को पोस्टपोन करना पड़ा था। लेकिन रॉब ने श्रीलंका में ही रुकने का फैसला किया ताकि जब इंग्लैंड की टीम दोबारा खेलने के लिए आए तब वो इस मुकाबले को देख सकें। हालांकि खेल के पहले दिन मैच शुरु होने से पहले ही उन्हें पुलिस ने बाहर कर दिया। उन्हें गाले फोर्ट से बाहर किया गया जोकि गाले इंटरनेशनल स्टेडियम के एकदम सामने ही है।

ये भी पढ़ें: टिम पेन ने भारतीय टीम को लेकर ब्रिस्बेन में फैंस से की खास अपील

गाले फोर्ट के किले से इंग्लैंड के फैन को किया गया बाहर

दरअसल गाले स्टेडियम में किसी भी फैंस को मैच देखने की इजाजत नहीं थी और ऐसे में रॉब ल्युइस को कुछ पाबंदियों के साथ गाले फोर्ट के परकोटे से मैच देखने की इजाजत दी गई। हालांकि नेशनल एंथम होने के तुरंत बाद उन्हें परकोटे से बाहर कर दिया गया। यहां तक कि उन्होंने जो बैनर लगाया था उसे भी हटा दिया गया। रॉब ल्युइस इसके बाद काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं काफी निराश हूं। मैंने इस मैच को देखने के लिए 10 महीने तक इंतजार किया और पुलिस ने मुझे बाहर कर दिया। कम से कम मैं "जेरुसेलम" गाने में कामयाब रहा। मैं पुलिस चीफ से बात करुंगा। मैं इस मुकाबले को देखना चाहता हूं। उन्होंने मुझे तीनों बैनर्स उठाकर जाने के लिए आधे घंटे का समय दिया था। अभी 9 दिनों का खेल और बाकी है और उम्मीद है कि मुझे मैच देखने के लिए मिलेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता